Sunday, September 22, 2024
Homeक्राईम न्यूज़पीएफआई का राज्य सचिव गिरफ्तार

पीएफआई का राज्य सचिव गिरफ्तार

नई दिल्ली। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने बताया कि प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राज्य सचिव सीए रऊफ को गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्तता और युवाओं को आतंकवादी समूहों में भर्ती करने के आरोप में शुक्रवार (28 अक्टूबर) को केरल से गिर$फ्तार किया है। एंटी टेरर एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि करीमपल्ली-पलक्कड़ का निवासी सीए रऊफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) केरल मामले में गिरफ्तार किया गया 13वां आरोपी था।

पीएफआई का स्टेट सचिव रऊफ भारत में इस्लामिक शासन लागू करने की साजिश के तहत गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल था। इसके अलावा वो इस अभियान के लिए देश के युवाओं को आतंकी समूहों में शामिल होने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के आरोपों के तहत केरल से एनआईए ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इसके पहले इसी महीने की शुरुआत में देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में पीएफआई के सदस्यों को लेकर छापेमारी की गई थी। 03 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ख़्िालाफ शाहीन बाग थाने में यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दजऱ् किया था। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने उनकी संपत्तियों के ख़्िाला$फ भी जांच शुरू कर एक्शन लेना शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 27 सितंबर को एक अधिसूचना जारी करते हुए पीएफआई और उसके सहयोगियों को गैरकानूनी घोषित करते हुए पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आगामी कार्यक्रमspot_img

Popular News