Monday, May 20, 2024
Homeक्षेत्रीयसरदार पटेल की मूर्ति गिराने के मामले में 22 उपद्रवी गिरफ्तार

सरदार पटेल की मूर्ति गिराने के मामले में 22 उपद्रवी गिरफ्तार

उज्जैन। उज्जैन जि़ले के माकड़ोन में सरदार पटेल-आंबेडकर मूर्ति लगाने के विवाद के बाद अब स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने दोनों पक्षों के 100 से ज़्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर 22 उपद्रवियों को गिर$फ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि बीते 15 वर्ष से माकड़ोन के मंडी गेट के सामने चौराहे पर डॉ. भीमराव आंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल ही नहीं, महाराणा प्रताप की मूर्ति लगाने की भी मांग की जा रही है। इधर, गिर$फ्तारी के विरोध में शनिवार को हरिजन समाज के लोगों ने कोठी पर धरना देकर ज्ञापन सौंपा है।

जानकारी के अुनसार, 24 जनवरी को माकड़ोन स्थित मंडी गेट से बस स्टैंड के बीच खाली पड़ी जमीन पर कुछ लोगों ने सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति लगा दी थी। 25 जनवरी की सुबह कुछ उपद्रवियों ने ट्रैक्टर से टक्कर मारकर मूर्ति को गिरा दिया। इससे वहां पाटीदार व मालवीय समाज में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। दोनों पक्षों ने पथराव कर वाहनों में आग लगा दी थी।

 भारी पुलिस बल की तैनाती व अधिकारियों की समझाइश के बाद स्थिति सामान्य हो पाई। पुलिस ने जांच के बाद 22 उपद्रियों को गिर$फ्तार कर लिया है एवं कुल 53 ज्ञात एवं अन्य अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज हुए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आगामी कार्यक्रमspot_img

Popular News