Thursday, May 9, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारअगले तीन महीने तक 'मन की बात कार्यक्रम पर लगा विराम

अगले तीन महीने तक ‘मन की बात कार्यक्रम पर लगा विराम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 110वें एपिसोड में रविवार को महिला सशक्तिकरण और प्राकृतिक खेती सहित कई मुद्दों पर जोर दिया। साथ ही, उन्होंने इसके आखिर में कहा कि अगले तीन महीने तक ‘मन की बात’ एपिसोड का प्रसारण नहीं होगा।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह अगले तीन महीने तक अब ‘मन की बात’ कार्यक्रम को नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मन की बात’ सामूहिक शक्ति की, उपलब्धि की बात होती है। यह एक तरह से जनता का, जनता के लिए, जनता के द्वारा तैयार होने वाला एक कार्यक्रम है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है और जैसा कि पिछली बार हुआ था, ऐसे में संभावना है कि मार्च में आचार-संहिता लागू हो जाएगी। अब जब आपसे संवाद होगा, तो वह ‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड होगा। अगली बार ‘मन की बात’ की शुरुआत 111 के शुभ अंक से हो, तो इससे अच्छा क्या होगा। 

नारीशक्ति पर डाला प्रकाश

रविवार को अपने ‘मन की बात’ के 110वें संस्करण में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में नारीशक्ति हर क्षेत्र में प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रही है। कुछ दिनों बाद 08 मार्च को हम महिला दिवस मनाएंगे। यह विशेष दिन देश की विकास यात्रा में नारीशक्ति के योगदान को सलाम करने का अवसर है। महान कवि भरतियार जी ने कहा है कि दुनिया तभी समृद्ध होगी, जब महिलाओं को समान अवसर मिलेगा। नारीशक्ति हर क्षेत्र में प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रही है। 

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आगामी कार्यक्रमspot_img

Popular News